Saurabh Kr. Pandey: Aarohan Education
Teaching Exp: 14+ yrs
Taught General Studies: 7 Lakh+ students (UPSC CSE, ESE, SSC, State exams)
Work Exp:
Founder: Aarohan Education
Ex- Faculty: Unacademy (2019-2023)
Ex-Faculty: Madeaeasy & NEXT IAS (2010-2019)
Saurabh Pandey GS for all
20% off (Save20)
Aarohan education launches UKPSC AE 2026-27 batch course: gudwz.courses.store/893831?utm_source%3Dother%26ut…
58 seconds ago | [YT] | 0
View 0 replies
Saurabh Pandey GS for all
There is absolute confusion in our education system
Teachers are also confused and then it is transferred to parents
High school se pehle pressure rahega mathematics padho science padho 12th se pehle physics chemistry biology mathematics ye sab bahut acche se karna hai Aur phir graduation
but kaafi exams uske baad aate hai jaha U turn lete hue phir humanities subjects padho like history polity geography
Pata hi nahi karna kya hai
bas lage ki kuch ho raha hai chahe wo relevant ho ya na ho
Educational reforms ki zabardast need hai yaha
Koi cla rity nahi sirf confusion
Bas 1 hi trend hai saara pressure students par daal diya jaaye aur coaching Kara di jaaye jab schools itni fee le rahe hai aur itna infrastructure maintain kar rahe hai to coaching ki kya need hai
1st, 2nd class tak ke students coaching kar rahe hai bachpan khatm kar rahe hai sirf pseudo success ke liye
Rat race mai students ko na daale har koi apne aap mai alag hai aur sabme koi na koi skill hai parents students ko support kare jisse wo depression ke situation mai na jaye aur jo skill hai usme encourage kare
2 days ago | [YT] | 35
View 1 reply
Saurabh Pandey GS for all
Har state exams ka bhi bura haal hai
Students padhayi par focus kare paisa bhi kharch kare phir protest bhi kare
Yahi sequence ban gaya hai
Prelims and mains ke baad protest bhi 1 stage ban gaya hai
6 days ago | [YT] | 50
View 7 replies
Saurabh Pandey GS for all
#uppsc #UPPSCAE #cmyogiadityanathji
Plz release UPPSC AE result
Justice delayed is justice denied
Kya Students infinite time ke liye wait kara aur clarity bhi na ho ki hona kya hai
Time bounded process hona chahiye jo bhi decision ho
1 week ago | [YT] | 70
View 16 replies
Saurabh Pandey GS for all
Har cheez ke liye students kitna struggle kare
Apne haq ke liye ek aur Protest
1 week ago | [YT] | 56
View 6 replies
Saurabh Pandey GS for all
Jis tarah se public ab issue raise kar rahi hai govt ke failures par ab jaldi hi phir se India-Pak ya Hindu- Muslim ka topic start hone waala hai hamesha ki tarah
1 week ago | [YT] | 43
View 26 replies
Saurabh Pandey GS for all
Dear Govt
Financially weak students ke liye form fee bhi kam ya free hoga kya?
Ya phir free coaching Dene ke baad mehnga form lena hoga
1 week ago | [YT] | 33
View 7 replies
Saurabh Pandey GS for all
93000 schools close ho gaye hai aur Poor students ko free coaching denge pehle poor people school jayega to hi to coaching ka meaning hai School ke bina coaching kya karayenge batana chahiye
Education kabhi bhi iss govt ki priority par nahi raha 16 years se mai padha Raha hoon aur clearly poore data ke saath keh sakta hoon
Ye sirf recent protest aur exams leak ko cover karne ka khel hai
24x7 election mode mai rehte hai sirf election jeetna motive hai
New education minister aaye hai aur phir 1 paper mai NTA ka mismanagement
2 weeks ago | [YT] | 58
View 19 replies
Saurabh Pandey GS for all
Coaching teachers are not criminals they are teaching and guiding students for their better future. Most of them are Hard working, dedicated and committed.
Jisne bhi kabhi competitive exams diya hoga unhe coaching ka importance pata hoga ki school and colleges mai kya seekhe and coaching ne unke knowledge main kya contribution kiya
Problem school education mai hai aur govt policy mai hai agar ye theek ho to Coaching ka need hi nahi ho
IIT and medical students tak ko aage coaching karne ki zaroorat pad jaati hai
World ranking mai check karna chahiye kya haal hai hamaare institutes ka.
Par 1 narrative chal gaya hai coaching ko target karne ka jabki coaching mai aaj kaafi material and lectures free and highly affordable hai time ke saath ye cost effective hua hai aur aage bhi hoga par aisa lag raha hai education dena bhi galat ho gaya hai school system theek karnege nahi aur jo chal raha hai usko bhi barbaad karenge
2 weeks ago | [YT] | 27
View 2 replies
Saurabh Pandey GS for all
One more paper mismanagement by NTA...
This time UGC NET
That's why I said again and again only changing education minister will not serve anything
Real problem is with our education system
For ex: NTA is incompetent body bcz in last 6 years more than 15 exams they mismanaged
Sometimes paper leaks, sometimes irregularities in the name of error but still NTA conducting exams. NTA officials also involved in paper leaks but only changing minister serves nothing
On the other hand, govt saying we will provide free coaching to the students but Without fair & timely examination it has no meaning.
Promoting coaching clearly indicates inefficiency of our school education why there is need of coaching if our competitive exams syllabus is aligned with school syllabus and within school hours only students get prepared well bcz they need time for their self growth as well like health
School hours mai hi sab Cheezein honi chahiye alag se coaching ka koi meaning nahi
So main point is education and school reforms we need in centre as well as state.
Free Coaching announcement actually coaching ko target karne ke liye hai jisse education related protest hi na ho kyonki baar baar govt expose hoti hai aur coaching ke kuch bade naam sawaal uthaate hai govt par.
Social welfare ke liye nahi hai ye sirf coaching se personal issue hai govt ka
Agar sahi intention ho to coaching ko saath lekar kaafi accha work ho sakta hai integrated model par jaha top faculties bhi free education mai contribute karenge hamesha ye solution diya hai maine
Last 1 year se coaching se govt ka clash dikh raha hai jo ab unhe barbaad karne ki taraf koshish hai
3 -4 Months pehle hi Maine apne 1 friend se bataya tha ki inka intent coaching ko lekar kaafi kharaab hobe waala hai jabki school education ko improve nahi kar rahe hai isiliye coaching ne parallel education system banaya aur kaafi hadd tak education ko theek bhi rakha
Har koi compare kar sakta hai kya quality ka difference hai school education and coaching mai
2 weeks ago | [YT] | 15
View 5 replies
Load more